Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सूरजपुर : मेरी माटी मेरा देश अभियान से झलकेगा देश प्रेम, किया गया वृक्षारोपण

देश के लिए जीवन का बलिदान देने वाले वीरों को श्रद्धांजलि देने के लिए आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हर पंचायतों में 09 से 15 अगस्त 2023 तक ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान के तहत वीरों के सम्मान में प्रत्येक ग्राम पंचायतों से मिट्टी इकट्ठा कर आजादी का अमृत महोत्सव स्मारक व एक अमृत वाटिका निर्मित देश के लिए सर्वोच्च बलिदान में सम्मानित किया जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत में शिलापलकम का स्थापना किया जाएगा। जिसमें देश की आजादी के लिए बलिदान हुए प्रत्येक वीरों के नामों की पट्टीका लगाकर वीरों का श्रद्धांजलि दिया जायेगा।

इस शिलापलकम का लोकार्पण 09 से 15 अगस्त 2023 के मध्य प्रत्येक ग्राम पंचायतों के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। युवा वालंटियरों के माध्यम से प्रत्येक गांव से मिट्टी जनपद पंचायत स्तर तक लाया जाएगा, जिसको 27 से 30 अगस्त के मध्य कलश से मिट्टी एकत्र कर दिल्ली भेजा जाएगा। भारतीय जन सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये सम्पूर्ण जानकारी भारत सरकार की वेबसाईटी https://yuva.gov.in/meri_maati_mera_     पर उपलब्ध है। विकासखण्ड ओड़गी में कार्यक्रम अन्तर्गत  09 अगस्त 2023 को 09 ग्राम पंचायतों (खोंड़, खैरा, दवनसरा, मोहरसोप, गिरजापुर, कालामांजन, चपदा, माड़र व सेमरा) में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ अन्तर्गत कार्यक्रम का आयोजन कर सभी जगह वृक्षारोपण किया गया।

इस दौरान जनपद पंचायत ओड़गी मुख्यालय, हाउसिंग बोर्ड कैम्पस में अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की ओर से वृक्षारोपण कार्य कार्यक्रम सम्पन्न किया गया है। इस दौरान रणवीर साय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ओड़गी, तहसीलदार सालिकराम गुप्ता, कार्यक्रम अधिकारी महेन्द्र कुशवाहा, संबंधित तकनीकी सहायक मनरेगा, ग्राम रोजगार सहायक व अन्य ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

The post सूरजपुर : मेरी माटी मेरा देश अभियान से झलकेगा देश प्रेम, किया गया वृक्षारोपण appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=99218