Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सैफ चैम्पियनशिप के पहले मैच में भारत की पाकिस्तान पर 4 -0 की धमाकेदार जीत

एनपीजी न्यूज नेटवर्क  बेंगलुरू: बारिश से भीगे श्री कांतीरवा स्टेडियम में बुधवार को सैफ चैंपियनशिप के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान पर 4-0 से शानदार जीत दर्ज की। सुनील छेत्री के असाधारण प्रदर्शन और हैट्रिक ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  

छेत्री की हैट्रिक ने उनकी स्कोरिंग क्षमता का प्रदर्शन किया। यह एक विराट उपलब्धि है। उनके तीन गोल आज उन्हें 90 अंतरराष्ट्रीय लक्ष्यों के प्रभावशाली मील के पत्थर तक ले गए। वहीं, वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच आज तक 28 फुटबॉल मैच खेलें गए हैं। जिसमें भारत ने 15 बार और 4 बार पाकिस्तान को जीत मिली है। पाकिस्तान और भारत के बीच 9 बार मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है। पिछले मैच सैफ चैम्पियनशिप 2018 में भारत ने पाकिस्तान को 1 के मुकाबले 3 गोल से हराया था ।

मैच की शुरुआत से ही पाकिस्तान संघर्ष करता नजर आया। वे एक टीम की तरह नहीं लग और खेल रहे थे। ऐसा लग रहा था कि टीम में उचित तैयारी की कमी थी। पाकिस्तान के 14 खिलाड़ियों के एक समूह को गलती से टीम से अलग छूट गए। जिसकी वजह से उनकी मुंबई से फ्लाइट छूट गई। और इसी का नतीजा रहा कि खिलाड़ियों का यह ग्रुप मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही बेंगलुरु पहुंच पाया। उनके मैच में थकान और बेचैनी साफ नजर आ रही थी।

भारत ने अपने प्रतिद्वंद्वी की अव्यवस्था का फायदा उठाया, छेत्री ने 10वें मिनट में अपने शुरुआती मौके का फायदा उठाया जब पाकिस्तानी गोलकीपर साकिब हनीफ ने सीधे उनकी ओर गेंद फेंकी। इससे छेत्री के लिए स्कोर करने के लिए नेट खुला रह गया। केवल छह मिनट बाद, छेत्री ने भारत की बढ़त को पेनल्टी से 2-0 कर दिया।

पहले हाफ में सहल अब्दुल समद और लल्लीनजुआला छंगटे जैसे खिलाड़ियों ने कई बार पाकिस्तानी डिफेंडरों को कुशलता से पस्त किया। खेल पर अपने नियंत्रण के बावजूद, भारत अपनी बढ़त को आगे बढ़ाने में विफल रहा।

हालांकि, मध्यांतर से ठीक पहले, भारतीय मुख्य कोच इगोर स्टिमक के साथ हुई एक टचलाइन हाथापाई ने मैच में गर्मी ला दी। स्टीमाक ने पाकिस्तान के थ्रो-इन में बाधा डाली, जिससे दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच विवाद पैदा हो गया। छेत्री ने स्थिति को शांत करने के लिए हस्तक्षेप किया, लेकिन पाकिस्तान के सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य ने एक भारतीय खिलाड़ी को हेडबट करने का प्रयास किया, जिसके परिणामस्वरूप स्टाफ सदस्य को चेतावनी दी गई और स्टिमैक को रेड कार्ड दिखाया गया।

मैच का भारत के लिए तीसरा औगोल सुनील छेत्री ने 74वें मिनट में किया

मैच के दौरान तीन दर्शक भी मैदान में घुस गए। दूसरा दर्शक तो छेत्री के करीब जाने में भी कामयाब रहा।

खेल के अंतिम चरण 81 वे  मिनट  में, स्थानापन्न उदंता सिंह ने स्कोरलाइन में चौथा गोल जोड़कर भारत की जीत को सील कर दिया।

मैच के बाद, भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने शुरुआती मैच में कोई गोल नहीं खाने पर संतोष व्यक्त किया। और कहा कि ऐसे हालात में खेलना आसान नहीं होता है. छेत्री ने प्रशंसकों के समर्थन के महत्व पर जोर दिया।

भारत और पाकिस्तान कुवैत और नेपाल के साथ इस आठ देशों की SAFF चैम्पियनशिप के ग्रुप ए में हैं। ग्रुप बी में लेबनान, मालदीव, भूटान और बांग्लादेश हैं।

फाइनल मुकाबला 4 जुलाई को होना है।

पाकिस्तान के खिलाफ अपने SAFF चैंपियनशिप के पहले मैच में भारत की 4 -0 की शानदार जीत टूर्नामेंट में उनके अभियान के लिए एक मजबूत नींव रखती है, जो क्षेत्रीय प्रतियोगिता में हावी होने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन करती है।

https://npg.news/sports/saff-chamionship-2023-sunil-chettri-1243180