Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट बोले-हम सभी को…

Sachin Pilot Meets Sonia Gandhi: राजस्थान (Rajasthan) में मचे सियासी घमासान के बीच गुरुवार (29 सितंबर) को सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. इस मुलाकात से पहले दिन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. सोनिया गांधी से मिलने के बाद सचिन पायलट ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से हमने बात रखी है. राजस्थान पर सोनिया गांधी फैसला लेंगी. हम सबको मिलकर काम करना पड़ेगा, राजस्थान के मामले में जो भी फैसला होगा, वो सबको स्वीकार्य होगा.

इस समय सोनिया गांधी के घर पर लगातार मुलाकातों का दौर चल रहा है. प्रियंका गांधी भी गुरुवार को सोनिया गांधी के आवास पर पहुंची हैं. सोनिया गांधी से अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. अशोक गहलोत ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. साथ ही जयपुर में हुए हंगामे के लिए सोनिया गांधी से माफी मांगी है. इसके अलावा, गहलोत गुट सचिन पायलट खेमे के किसी भी शख्स को मुख्यमंत्री पद सौंपे जाने के पक्ष में नहीं है. इधर, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राजस्थान में सीएम कौन होगा इसका फैसला एक या दो दिन में हो जाएगा.

सोनिया से मिलने के बाद गहलोत ने क्या कहा?

जयपुर में जादूगरी दिखाने के बाद आज गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मैं पिछले 50 सालों से कांग्रेस का वफादार सिपाही रहा हूं. जो घटना दो दिन पहले हुई उसने हम सबको हिलाकर रख दिया. मुझे जो दुख है वो मैं ही जान सकता हूं. पूरे देश में यह संदेश चला गया कि मैं मुख्यमंत्री बने रहना चाहता हूं इसलिए यह सब हो रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से ऐसी स्थिति बन गई कि प्रस्ताव पारित नहीं हो पाया. हमारी परंपरा है कि एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया जाता है. दुर्भाग्य से ऐसी स्थिति बन गई कि प्रस्ताव पारित नहीं पाया. मैं मुख्यमंत्री हूं और विधायक दल का नेता हूं, यह प्रस्ताव पारित नहीं हो पाया. इस बात का दुख मुझे हमेशा रहेगा. मैंने सोनिया गांधी से माफी मांगी है.’’

सचिन पायलट ने नहीं खोले हैं पत्ते

फिलहाल, सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उनके बारे में सिर्फ कायास ही लगाए जा रहे हैं. उनका कोई ऐसा बयान भी नहीं आया है जिससे ये अंदाजा लगाया जा सके कि उनका अगला कदम क्या होगा? अभी उन्होंने सिर्फ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की है. इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं, लेकिन रेगिस्तान की राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा, ये आने वाला वक्त ही बताएगा.

The post सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट बोले-हम सभी को… appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/rajasthan-political-crisis-sachin-pilot-meets-sonia-gandhi-amid-suspense/