Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सौमेन्दु अधिकारी का जीवन परिचय (जीवनी) : Soumendu Adhikari Biography Hindi

Soumendu Adhikari Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: तमलुक लोकसभा क्षेत्र से दो बार के टीएमसी सांसद सौमेंदु अधिकारी ने 2021 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपने भाई शुभेंदु अधिकारी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद से खुद को तृणमूल कांग्रेस से दूर कर लिया था। सौमेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी हैं। वह लगातार तीन बार से सांसद हैं। सोमेंदु अधिकारी फिलहाल कांथी नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष हैं।

कांथी लोकसभा सीट अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाती है और इस सीट पर हमेशा अधिकारी परिवार का ही वर्चस्व रहा है। यहां से तीन बार से शिशिर अधिकारी तृणमूल कांग्रेस से सांसद हैं। साल 2019 के इलेक्शन में अधिकारी ने 2019 के आम चुनाव में 7,11,872 वोट हासिल कर 1,11,668 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। शिशिर कुमार अधिकारी ने भाजपा के देबाशीष सामंत को हराया, जिन्हें 6,00,204 वोट मिले। सांसद शिशिर अधिकारी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं। उन्होंने बढ़ती उम्र की वजह से इस बार इलेक्शन नहीं लड़ने का फैसला किया है।

https://npg.news/biography/soumendu-adhikari-biography-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263192