Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
हम स्वतंत्र प्रेस के महत्व का समर्थन करते हैं: भारत द्वारा पीएम मोदी पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध लगाने पर अमेरिका का बयान

नई दिल्ली। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता जैसे लोकतांत्रिक सिद्धांतों के महत्व को उजागर करने और इसे दुनिया भर के साथ-साथ भारत में भी एक बिंदु बनाने का सही समय है.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस का यह बयान हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री को लेकर हुए विवाद के मद्देनजर आया है।

बुधवार को एक ब्रीफिंग में, अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वाशिंगटन दुनिया भर में स्वतंत्र प्रेस का समर्थन करता है और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता जैसे लोकतांत्रिक सिद्धांतों को उजागर करना अत्यंत महत्वपूर्ण है

यह पूछे जाने पर कि क्या बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध प्रेस की स्वतंत्रता या बोलने की स्वतंत्रता का मामला है, प्राइस ने कहा, “हम दुनिया भर में स्वतंत्र प्रेस के महत्व का समर्थन करते हैं।”

उन्होंने प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि हम लोकतांत्रिक सिद्धांतों के महत्व को उजागर करना जारी रखते हैं, जैसे कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता, मानव अधिकारों के रूप में जो हमारे लोकतंत्र को मजबूत करने में योगदान करते हैं। यह एक बिंदु है जिसे हम दुनिया भर में अपने रिश्तों में बनाते हैं। यह निश्चित रूप से है एक बिंदु हमने भारत में भी बनाया है।

यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का किया था बचाव

पिछले हफ्ते, यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया और बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद से खुद को दूर कर लिया, यह कहते हुए कि वह अपने भारतीय समकक्ष के चरित्र चित्रण से सहमत नहीं हैं।

https://www.khabar36.com/we-support-importance-of-free-press-us-on-india-banning-bbc-documentary-on-pm-modi/