Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
हरियाणा : गृहमंत्री विज ने सुनीं लोगों की फरियाद

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अपने निवास पर लोगों की फरियाद सुनीं और संबंधित जिलों के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। अंबाला से महिला ने बताया कि उसका पति विदेश भेजने का काम करता था, लेकिन उसका पति खुद चला गया। अब लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं। कहते हैं कि आपके पति ने हमारे पैसे देने हैं।

गृह मंत्री ने इस मामले की जांच अंबाला रेंज के आईजी शिवास कबिराज को सौंपी। इसी प्रकार नारायणगढ़ से एक महिला ने बताया कि कम दाम पर सोने के आभूषण बनाने का लालच देकर उनके साथ 22 लाख की धोखाधड़ी हुई। विज ने एसपी को केस दर्ज कर जांच कराने के निर्देश दिए।

जीता कोई, चौकीदारी दूसरे को
यमुनानगर के गांव घड़ी सिकंदरा से पहुंचे एक फरियादी ने बताया कि गांव में चौकीदार रखे जाने हैं। इसलिए बाकायदा वोटिंग होती है, जिसे ज्यादा वोट मिलते हैं, उसे चौकीदार बनाया जाता है। उसे सबसे ज्यादा वोट मिले हैं, लेकिन उसके गांव में किसी अन्य व्यक्ति की नियुक्ति की जा रही है। इस मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने यमुनानगर के डीसी को जांच करने के निर्देश दिए हैं। छावनी के साई का बाग, शिवाला मंडी और शेख माजरा समेत आसपास के नागरिक भी गृहमंत्री के दरबार में पहुंचे। उनका कहना था कि उनके इलाके में कोई श्मशान नहीं है। उन्हें अंतिम संस्कार लिए 11 किलोमीटर दूर रामबाग में जाना पड़ता है। गृहमंत्री ने नगर परिषद के अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

एसआईटी गठित करने के निर्देश
करनाल से मां-बेटा अनिल विज के दरबार में पहुंचे और बताया कि उसके नाना की प्रॉपर्टी है। उस प्रॉपर्टी पर कुछ बदमाश प्रवृति के लोगों ने कब्जा कर लिया है। उल्टा उनके खिलाफ केस दर्ज करा दिया। इस मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने एसपी, करनाल को एसआईटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार एक अन्य मामले में आदमपुर से आए व्यक्ति ने बताया कि उसके ऊपर छेड़छाड़ और मारपीट का गलत मुकदमा दर्ज कर दिया है जबकि पड़ोसियों का झगड़ा है। इस मामले में भी एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

रोहतक के एसपी को सौंपी जांच
पानीपत से आए एक सैनिक ने शिकायत में बताया कि उसकी मां और पत्नी पर झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस मामले में गृहमंत्री ने पानीपत के एसपी को मामले की दोबारा जांच कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा रोहतक से पहुंचे एक परिवार ने बताया कि बदमाशों ने उनके प्लाॅट पर कब्जा कर लिया है और उन्हीं के खिलाफ पुलिस ने थाने में पर्चा दर्ज करा दिया है। अनिल विज ने एसपी को मामले की पुन: जांच कराने के निर्देश दिए।

दहेज प्रताड़ना में जांच के निर्देश
कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से पहुंची विवाहिता ने बताया कि ससुरालियों की ओर से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इस मामले में गृहमंत्री ने कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

हत्या में कार्रवाई नहीं, एसपी को निर्देश
मंडी आदमपुर से आई महिला ने बताया कि हत्या के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गृहमंत्री ने हिसार के एसपी को कॉल करके कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा यमुनानगर से आए एक परिवार ने बताया कि उसकी बेटी एक युवक के साथ घर से चली गई थी। लेकिन अब युवती वापस घर आना चाहती है, लेकिन युवक ने उनकी बेटी को बंधक बनाया है। इस मामले में विज ने यमुनानगर के एसपी को कॉल करके मामले में कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

The post हरियाणा : गृहमंत्री विज ने सुनीं लोगों की फरियाद appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/78129