Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
हरियाणा: पाजू खुर्द में सीएम फलाईंग का छापा

जींद के सफीदों के गांव पाजू खुर्द के एक कपड़ा ब्लीच हाऊस में सीएम फलाईंग ने छापा मारकर नौ बांग्लादेशियों को पकड़ा है। ये सभ्भी लोग दिहाड़ी-मजदूरी को लेकर ठेकेदार की मार्फत भारत में घुसे थे। सदर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ फोरनर एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस सुरक्षा ड्यूटी के मद्देनजर सीएम फलाईंग की टीम इंस्पेक्टर राजदीप की अगुवाई में सफीदों के खानसर चौंक पर मौजुद थी।

टीम को गुप्त सूचना मिली कि पाजु खुर्द से मुआना लिंक रोड पर संदीप निवासी पाजु खुर्द के खेत में ब्लीच हाउस बना है। जिसे प्रदीप निवासी बतरा कालोनी पानीपत द्वारा चलाया जा रहा है, उसमें बांग्लादेश के काफी लोग कार्य करते हैं। सूचना के आधार पर टीम ने उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया और ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तहसीलदार रासविंद्र को साथ लेकर सीएम फलाईंग ने मौके पर पहुंची।

ब्लीच हाउस का निरीक्षण करने के दौरान वहां पर तीन पुरुष व दो औरत एक छोटे बच्चे के साथ कार्य करते हुए पाए गए। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह सभी बांगलादेश के रहने वाले है और उन्होंने अपने नाम सोहराब (32) निवासी गांव बेलताला, उसकी पत्नी सेफाली (27), एक साल का बच्चा, मोहम्मद आलम निवासी गांव चिकन, सरमीन (25), ईशुक (36) बताए। फलाईंग ने जब उनसे भारत की नागरिकता के दस्तावेज, पासपोर्ट या विजा मांगा तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए।

उन्होंने बताया कि वे अवैध रूप से बिना पासपोर्ट या विजा के भारत में आए हैं और यहां पाजु खुर्द में बने ब्लीच हाउस पर कपड़े की कतरनों को धोकर, सुखाकर व बलीच करके आगे भेजते है। आरोपी सौहराब ने बताया कि वह बांग्लादेश से आए हुए लोगों को अपने पास बुलाकर काम दिलाता है। उसके पास बांग्लादेश से अब्दुल, अजल, दुलाल व मौहम्द भी आए हैं और उनको सफीदों काम दिलाया हुआ है। सदर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ फोरनर एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या कहते हैं सदर एसएचओ 

मामले में सदर थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि दो महिलाओं व एक बच्चे सहित कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ फोरनर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये लोग अवैध रूप से भारत में घुसकर पाजू खुर्द के ब्लीच हाऊस में काम कर रहे थे और कुछ लोग पिछले 2-3 साल से जींद रोड स्थित लाभ सिंह होटल के पास रह रहे थे। ये सभी लोग काम धंधे को लेकर भारत में अवैध रूप से घुसे थे। सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। न्यायालय के आदेशों के मुताबिक आगामी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं सीएम फलाईंग के डीएसपी

मामले में सीएम फलाईंग के डीएसपी रविंद्र शर्मा का कहना है कि 26 जनवरी की सुरक्षा के मद्देनजर सीएम फलाईंग की टीम अपने कार्य पर थी। इसी दौरान सफीदों इलाके में बांग्लादेशी नागरिकों के होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पाजू खुर्द के एक ब्लीच हाऊस ने इन नागरिकों को पकड़ा गया है। ये लोग कपड़े की कतरनों को ब्लीच करके पानीपत भेजने का काम करते थे। इन लोगों के पास से कोई पासपोर्ट, वीजा व नागरिकता के दस्तावेज प्राप्त नहीं हुआ है। इन बांग्लादेशियों ने किसी दलाल की मार्फत भारत में प्रवेश किया और यहां पर आकर रहने व काम करने लगे। सीएम फलाईंग की टीम व पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

The post हरियाणा: पाजू खुर्द में सीएम फलाईंग का छापा appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/76892