Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
हर ग्राम पंचायत में खुलेगी राशन की दुकानें: खाद्य मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, जानें और क्या कहा

शब्बीर अहमद, भोपाल। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्‍ता संरक्षण मंत्री गोविन्‍द सिंह राजपूत ने कहा है कि आम जनता की सुविधा के लिए प्रदेश के हर ग्राम पंचायत में राशन दुकानें खोली जायेंगी। जिन 311 पंचायतों में राशन की दुकानें अभी संचालित नहीं है, उन ग्राम पंचायतों में उन्होंने अधिकारियों को राशन दुकान अतिशीघ्र खोलने के निर्देश दिये। मंत्री राजपूत ने प्रतिमाह वितरित होने वाला राशन समय-सीमा में पहुंचाने एवं मानक गुणवत्ता सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने मंत्रालय में खाद्य विभाग, नागरिक आपूर्ति निगम, मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन एवं नाप-तौल विभाग के अधिकारियों के साथ विभाग की गतिविधियों की समीक्षा की।

ग्वालियर एयरपोर्ट इतिहास में सबसे कम समय में बनने वाला हवाई अड्डा, निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री सिंधिया ने कही ये बड़ी बात

राजपूत ने गेहूं उपार्जन से जुड़े सभी कार्य समय पर पूरा करने एवं उपार्जन नीति जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपार्जन कार्य के दौरान गेहूं की गुणवत्ता अच्छी हो सके, इसके लिये सभी समितियों एवं खरीदी केन्द्रों पर पंखा झरना इत्‍यादि आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं अनिवार्य रूप से रखी जायें।

महिला ने पुलिसकर्मियों पर लगाए गंभीर आराेप: कहा- शराब बेचने का झूठा केस बनाकर 30 हजार लिए, SP ने दिए जांच के आदेश

निलंबित राशन की दुकान के स्‍थान पर ही होगा अटैच दुकान का संचालन

मंत्री राजपूत ने निर्देश दिये कि किसी कारण से राशन दुकान को निलंबित करने की स्थिति में इस राशन दुकान को समीप स्थित राशन दुकान से अटैच किया जाता है, तो आम लोगों को असुविधा से बचाने के लिए अटैच राशन की दुकान का संचालन निलंबित राशन की दुकान पर ही अस्‍थाई रूप से करने के आदेश जारी करें। बैठक में अपर मुख्‍य सचिव खाद्य स्मि़ता भारद्वाज, खा़द्य संचालक  तरूण पिथौड़े, सदस्‍य सचिव खाद्य आयोग  शोभित जैन सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

https://lalluram.com/mp-bhopal-ration-shops-will-open-in-every-gram-panchayat-food-minister-gave-instructions-to-officials/