Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
होर्डिंग पर भाजपा ने बताया है कि सांसद से सरपंच तक उसके 24 हजार 129 जनप्रतिनिधि

भोपाल

भाजपा ने विधायक दल की बैठक के लिए अपने प्रदेश दफ्तर को जिस अंदाज में सजाया है। वह भी एक-एक विधायक को कई संदेश दे रहा है। भाजपा ने दफ्तर को सजाने में जो होर्डिंग्स लगाए हैं, उसमें उसने प्रदेश में अपने सासंद से लेकर सरपंच तक के जनप्रतिनिधियों की संख्या गिना दी।

जनसंघ से लेकर अब तक के विधायक दल के नेताओं को याद करा दिया। इसके साथ ही होर्डिंग के जरिए यह भी साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव से पहले राममंदिर का लोकार्पण भी भव्य होगा। भाजपा के दफ्तर में चले होर्डिंग्स चर्चा में बन गए हैं। एक होर्डिंग पर भाजपा ने बताया है कि सांसद से सरपंच तक उसके 24 हजार 129 जनप्रतिनिधि हैं। जिसमें लोकसभा में 28 सांसद, राज्यसभा में 9 सदस्य, विधानसभा में 163 विधायक, 10 शहरों में महापौर, 42 जिला पंचायत अध्यक्ष, 32 जिलों में जिला पंचायत उपाध्यक्ष, 72 नगर पालिका में अध्यक्ष, 64 नगर पालिका में उपाध्यक्ष, 391 पार्षद, 1317 जनपद सदस्य, 578 जिला पंचायत सदस्य, 18 हजार 355 सरपंच भाजपा के हैं।

शक्ति केंद्र और बूथ पर काम करने वाले भी गिनाए
भाजपा ने एक अन्य होर्डिंग में यह भी बताया है कि बूथ का नेतृत्व करने वाले अध्यक्ष, बीएलए और महामंत्रियों की संख्या 1 लाख 88 हजार 534 है। वहीं बूथ समिति 8 लाख 36 हजार 460 है। पन्ना समितियों की संख्या 11 लाख 59 हजार 18 बताई गई है। वहीं पन्ना प्रमुख 16 लाख 13 हजार 383 और बूथ अध्यक्ष 63 हजार 463 बताएं हैं। भाजपा ने अपने जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों की पूरी ताकत इस होर्डिग में दिखाई है।

अब तक के विधायक दल के नेता
मध्य प्रदेश के गठन के बाद से अब तक विधायक दल के नेता का नाम भी भाजपा ने होर्डिंग के जरिए अपने विधायकों को बताने का प्रयास किया है। इसमें जनसंघ, जनता पार्टी और भाजपा तीनों के मिलाकर विधायक दल के नेता बनाए गए हैं। इनके कार्यकाल के वर्ष भी बताए गए हैं। इस होर्डिंग में नौ नेताओं के फोटो भी हैं। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्र सकलेचा, कैलाश जोशी, सुंदरलाल पटवा, उमा भारती, बाबू लाल गौर के फोटो के साथ ही शिवराज सिंह चौहान, विक्रम वर्मा और गौरीशंकर शेजवार के फोटो भी इस होर्डिंग पर दिखाई दे रहा है।

The post होर्डिंग पर भाजपा ने बताया है कि सांसद से सरपंच तक उसके 24 हजार 129 जनप्रतिनिधि appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=118354