Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
होली पर बड़ा हादसा, ऊना में भूस्खलन; दो लोगों की मौत, 7 घायल

Khabarwaad Shimla: हिमाचल प्रदेश में होली के दिन होला मोहल्ला में लैंडस्लाइड की चपेट में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई और सात अन्य घायल हैं. पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल ऊना के उपायुक्त जतिन लाल ने कहा है कि स्थिति सामान्य होने तक श्रद्धालुओं को गंगा स्नान की अनुमति नहीं दी जाएगी.

हिमाचल प्रदेश से करीब 40 किमी दूर ऊना जिले में लोग चरण गंगा में स्नान करने आयें थे. यहां पर अंब उपमंडल के मैरी गांव में स्थित डेरा बाबा वडभाग सिंह में बड़ी संख्या में लोग आते हैं. यहाँ मान्यता है कि बुरी आत्माओं से ग्रस्त लोग यहां के इलाज से सही हो जाते हैं. हालांकि घटना के बाद ऊना के उपायुक्त जतिन लाल ने कहा है कि स्थिति सामान्य होने तक श्रद्धालुओं को गंगा स्नान की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ऐसे हुआ हादसा

पुलिस ने बताया कि बाबा वडभाग सिंह मेले में कई श्रद्धालु हिस्सा लेने आए थें. सुबह करीब पांच बजे सभी चरण गंगा के पवित्र झरने में स्नान कर रहे थे. चरण गंगा में स्नान करना पवित्र माना जाता है. पूर्णिमा होने के कारण गंगा के चरणों में काफी भीड़ थी. इसी बीच तभी भूस्खलन के बाद पहाड़ से चार-पांच बड़े पत्थर फिसलकर नीचे आ गिरे. जिससे अचानक से भगदड़ मच गयी. इससे 2 श्रद्धालुओं के मौत हो गयी और नौ श्रद्धालु घायल हो गए.

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

सभी घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल अम्ब पहुंचाया गया. यहां दो श्रद्धालुओं ने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि मृतक श्रद्धालुओं की पहचान कर ली गयी है. इसमें एक पंजाब के फरीदकोट निवासी बिल्ला है वहीं दुसरे श्रद्धालु की पहचान बलवीर चंद के रूप में हुई है. पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घायलों में से पांच को ऊना जोनल अस्पताल भेजा गया है. और दो को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. एएसपी संजीव भाटिया ने बताया कि जो श्रद्धालु घायल हुए हैं उनका इलाज चल रहा है. . जिससे दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता चल सके.एसपी ऊना राकेश सिंह ने कहा कि घटना स्थल पर मौजूद चश्मदीदों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे

https://khabar36.com/major-accident-on-holi-landslide-in-una-two-people-died-7-injured/