Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
2022 बैच के यूपीएससी के चयनित अधिकारी पहुंचे छत्तीसगढ़, ग्रामीण स्तर पर भारतीय व्यवस्था को जानने समझने आए हैं

26.09.22|वर्ष 2022 बैच के यूपीएससी के चयनित अधिकारी मैदानी प्रशिक्षण और अनुसंधान के लिए लाल बहादूर राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी से कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर पहुंचे हुए हैं. इस दल में कुल 6 प्रशिक्षणार्थी हैं, जिनमें 3 IAS ,1IPS, 1IFS और 1 भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी हैं.

इन सभी को भानुप्रतापपुर के पास विनायकपुर गांव में जिला प्रशासन ने ठहराया है. ये सभी अगले 6 दिन तक यहां रह कर कांकेर जिले एवं छत्तीसगढ़ के बारे में अध्ययन करेंगे.

प्रशासनिक व्यवस्था की पहली इकाई गांव से यह शुरुआत करेंगे. 6 दिन तक इन्हें विभिन्न विभागों के कर्मचारी अधिकारी पहुंचकर विभागों से संबंधित जानकारी देंगे.

बता दें कि 2022 बैच के ये अधिकारी देश के विभिन्न राज्यों के निवासी हैं. सभी एक साथ भानुप्रतापपुर के विनायकपुर में रह रहे हैं. जहां इन्हें ग्रामीण परिवेश में ही रखा गया है.

UPSC के ट्रेनी ऑफिसर ने बताया कि हम ग्रामीण स्तर पर भारतीय व्यवस्था को जानने समझने आए हैं. छत्तीसगढ़ में पहली बार आए हैं, लेकिन यहां आकर हमने जैसा सुना था, उससे उलट हमें महसूस हो रहा है. यहां के लोगों ने काफी सम्मान दिया है.

https://chhattisgarhtimes.in/2022/09/26/selected-officers-of-upsc-of-2022-batch-reached-chhattisgarh-have-come-to-understand-the-indian-system-at-the-village-level/