Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Gariyaband: राजिम मेला के लिए 54 एकड़ स्थल का चिन्हांकन…अधोसंरचना विकास में आएगी तेजी, कलेक्टर ने किया मुआयना

रवि तिवारी@गरियाबंद। (Gariyaband) त्रिवेणी संगम राजिम में प्रतिवर्ष माघी पुन्नी के अवसर पर लगने वाले राजिम माघी पुन्नी मेला के आयोजन के लिए स्थाई रूप से जमीन का चिन्हांकन और उसमें आवश्यक अधोसंरचना विकास की प्रक्रिया तेज हो गई है।

Ambikapur: आवंटन प्रकिया पर भाजपा ने उठाया सवाल, तो कांग्रेस नेता ने दिया जवाब..पढ़िए

(Gariyaband) कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) जीडी वाहिले और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ चौबेबांधा रोड पर चिन्ह अंकित 54 एकड़ जमीन का मुआयना किया।

Jumbled Up: यहां मृतक व्यक्तियों के नाम से राशन का उठाव…कई सालों से हेराफेरी.. ग्रामीणों ने की शिकायत..तब

(Gariyaband) कलेक्टर ने इन स्थलों का जायजा करते हुए कहा की इस क्षेत्र में अधोसंरचना विकास के लिए निश्चित कार्य योजना बनाई जाए। उन्होंने संतो के निवास, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, मीना बाजार, नागा अखाड़ा, मुख्य मंच ,शौचालय ,आवास, कौशल्या माता मंदिर सहित अनेक आवश्यक अधोसंरचना निर्माण के लिए अधिकारियों से चर्चा की ।

कलेक्टर ने कहा की आवश्यकता पड़ने पर इन स्थलों पर निजी जमीनों का भू-अर्जन कर बदले में जमीन दी जाएगी। उन्होंने पटवारी को आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मौजूद धरसा का सीमांकन करने के लिए राजस्व विभाग को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस स्थल  क्षेत्र में चौड़े रोड और अन्य मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाएगी। कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने लोक निर्माण विभाग को डीपीआर बनाने के निर्देश दिए हैं।

 इस मौके पर राजिम रेस्ट हाउस में विधायक श्री अमितेश शुक्ल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कार्य प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने राजिम मेला के लिए चिन्हित जमीन और उसमें अधोसंरचना विकास के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी दी।

बैठक में शुक्ल ने कहा की सभी प्रस्तावित और स्वीकृत कार्य समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आने पर उन्हें अवगत कराएं। श्री शुक्ला ने सड़क ,पुलिया और स्कूल  निर्माण को अविलंब पूर्ण करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि कार्यों में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस मौके  पर कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) जीडी वाहिले, तहसीलदार ओ. पी. वर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एम.आर. जाटव एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

https://khabar36.com/gariyaband-2/