Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Mungeli: अवैध निर्माण कार्य पर चली जेसीबी, प्रभारी तहसीलदार ने की कार्यवाही, कही ये बात

गुड्डू यादव@मुंगेली। (Mungeli) जिले के पथरिया विकासखंड जनपद के ग्राम पंचायत पथरगढ़ी में प्रभारी तहसीलदार देशकुमार कुर्रे ने बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही की। इस दौरान तालाब किनारे ब अवैध निर्माण कार्य को जेसीबी से हटवाया। जबकि तालाब के किनारे किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य पर रोक लगा दिए।

(Mungeli) पथरिया के प्रभारी तहसीलदार कुर्रे ने बताया कि ग्राम पंचायत पथरगढ़ी के ग्राम सभा में ग्रामीणों ने ग्राम के तालाब किनारे बेजा कब्जा एवं निर्माण कार्य की शिकायत की थी। जिस पर पंचायत द्वारा बेजा कब्जा हटाने का प्रस्ताव प्राप्त हुआ था। उसी प्रस्ताव पर सोमवार को कार्यवाही की गयी है। (Mungeli) उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के चरागाहों , तालाबों , मुक्तिधाम , जैसे सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण हटाने का प्रस्ताव पंचायतों द्वारा तहसील कार्यालय को भेजने के निर्देश पहले ही जारी करने की बात कही।

ज्ञात हो इससे पहले एसडीएम प्रिया गोयल ने क्षेत्र के सभी सरपंचों एवं सचिवों को सार्वजनिक स्थानों से बेजा कब्जा हटाने के लिये आवश्यक कार्यवाही करने को निर्देशित किये है। जिस आधार पर पंचायतो द्वारा ग्राम से अतिक्रमण हटाने का प्रस्ताव राजस्व प्रशासन को भेजा जा रहा है ।इस कड़ी में अभी अन्य ग्रामों में भी अतिक्रमण हटाने की बात तहसीलदार द्वारा कही गयी है ।

तालाब को बचाने कार्यवाही

पथरगढ़ी सरपंच जितेंद्र कुर्रे ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि ग्राम के सार्वजनिक निस्तारी के तालाब किनारे मकान और दुकान निर्माण कार्य की ग्रामीणों ने शिकायत की थी और एक व्यक्ति के द्वारा अतिक्रमण करने से अन्य ग्रामीण भी अतिक्रमण करते हैं। इसलिए ग्राम हित मे अतिक्रमण हटाया गया है। पंचायत प्रतिनिधियों का उद्देश्य तालाब को अतिक्रमण से बचाना है ।

https://www.khabar36.com/mungeli-jcb-on-illegal-construction-work/